लाक डाउन खुलने से व्यापारी खुश, ग्राहक व व्यापारी दोनों सरकारी गाईडलाईन का पालन करें : कुच्छल

नोएडा। राजेश शर्मा  । नोएडा में 7 जून से लॉकडाउन हटने और बाजार खुलने वे एक तरफ व्यापारी वर्ग खुश हैं, वहीं खरीददारों को भी राहत मिली है। सुनसान रहे बाजारों में रौनक लौट आई है तो ग्राहक बाजारों में पहुंचकर खरीददारी कर रहे हैं। लॉकडाउन के कारण जो व्यापारी व्यापार नहीं कर पा रहे थे जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही थी।
उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नोएडा इकाई की मंगलवार को हरौला में हुई बैठक में सभी सदस्यों ने एक मत से सरकार व जिला प्रशासन को बाजार में दुकानदारों को दुकान खोलने की अनुमति देने पर धन्यवाद दिया। साथ ही वे एक दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी का इजहार किया।
प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नरेश कुच्छल व चेयरमैन रामअवतार सिंह ने कहा कि हर व्यापारी को सरकार के गाइडलाईन का पालन करना है। कोरोना महामारी संक्रमण से बचने के लिए लोगों को स्वयं ही जागरूक रहना होगा। साथ ही दुकानदार स्वयं की सुरक्षा के साथ ग्राहक के बचाव का भी खास ध्यान रखें।
उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं और अपने ग्राहकों को प्रेरित करें।
नरेश कुच्छल ने मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग की कि हर व्यापारी को वैक्सीन लगे इसके लिए हर मार्किट में वैक्सीन सेंटर की सुविधा प्रदान की जाये। उन्होंने पुलिस प्रशासन से भी व्यापारियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार रखने की मांग की।
प्रतिनिधि मंडल के सभी सदस्यों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि सरकार द्वारा लॉकडाउन से छूट की अवधि के समय में परिवर्तन किया जाये। अभी लॉकडाउन से छूट की अवधि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे है। इसे सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक निर्धारित किया जाय।
व्यापारियों ने कहा कि उपरोक्त समय सबके लिए बेहतर है क्योंकि नोएडा औद्योगिक इकाई के साथ कई क्षेत्रों का हब जोन भी है। इससे सभी लोग सरकार द्वारा निर्धारित समय पर खरीददारी नहीं कर पा रहे हैं।
इस मौके पर अध्यक्ष नरेश कुच्छल, चेयरमैन रामअवतार सिंह, महामंत्री दिनेश महावर, उपाध्यक्ष राधेश्याम गोयल, संजय चौहान, सोमवीर सिंह, सुभाष त्यागी, सतीश नागर, धीरज, सोनू, , सोहनलाल, मूलचंद गुप्ता, मनोज भाटी, संदीप चौहान, बृजमोहन राजपूत, महेंद्र गोयल, सत्यनारायण गोयल व बृजमोहन यादव उपस्थित रहे।