5 साल की बेटी के साथ जहर निगलकर कर ली खुदकुशी, दो पेज का सुसाइड नोट में लिखा : ‘थक गई हूं अब’

भिवानी/हिसार । एक विवाहिता पति और ससुरालियों के जुल्मों को सहते-सहते इस हद तक टूट गई कि उसने जान देना मुनासिब समझा। हरियाणा के भिवानी जिले के गांव रोहनात में एक विवाहिता ने बुधवार देर रात अपनी 5 साल की बेटी के साथ जहर निगलकर आत्महत्या कर ली।

मृतका ने दो पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया है। मामले का पता तब चला, जब सुबह वह उठी नहीं। पति ने उठाने की कोशिश की तो देखा कि उसके मुंह से झाग निकल रहा है। वह दोनों मां-बेटी को अस्पताल ले गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मृतका की पहचान रवीना पुत्री धर्मवीर सिंह निवासी गांव बुगाना, हिसार के रूप में हुई है। मायके वालों को जैसे ही घटना का पता चला, वे बेटी और नातिन के शवों को हिसार ले आए। मायके वालाें ने मृतक बेटी के पति अनीश और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए तंग करने की शिकायत दर्ज कराई है।

मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल वाले अकसर उसे दहेज के तंग करते थे। उन्होंने ससुरालियों की मांगें भी पूरी की, लेकिन हर बार उनकी नई मांग हो जाती थी। बुधवार रात को ही रवीना ने उनसे बात की थी, लेकिन नहीं पता था कि वह सुबह तक जिंदा नहीं रहेगी। तंग आकर ही उसने यह कदम उठाया है।

परिवार के लोगों के मुताबिक देर रात तक रवीना ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग पर भी परिजनों के साथ अपने दिल की बात की थी, इस दौरान वह बिलख बिलख कर रो रही थी।इससे पहले उसने व्हाट्सएप स्टेटस भी डाला था। जहां परिवार के लोगों ने उसी दौरान एक्शन लिया कि कुछ तो गड़बड़ है और वह रो रही है, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि सुबह उनके लिए यह मनहूस खबर आएगी।

घर वालों ने बताया की रवीना बहुत सरल स्वभाव की थी और धांसू की पीएचसी में जिएनएम थी। पुलिस ने मृतिका रवीना उसकी मासूम बच्ची के शव को बरामद कर हिसार के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, इस मामले में बवानी खेड़ा थाना पुलिस परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करेगी।