शादी के बाद प्रोफेसर बने पति को खटकने लगी पत्नी, घर की तकरार पहुंची थाने

आगरा। शादी के बाद पति प्रोफेसर क्या बने पत्नी उसकी आंखों में खटकने लगी। घर पर रोज आपस में तकरार होने लगी तो मामला थाने तक जा पहुंचा। दोनों की महिला थाने में काउंसलिंग की गई। पत्नी का आरोप है कि पति ने उससे दूरी बना ली है। बात-बात पर झगड़ा करता है। अब दहेज की मांग कर रहे हैं। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा। पति ने काउंसिलिंग में पत्नी के आरोप को दरकिनार कर दिया। कहा कि पत्नी घर के काम पर ध्यान नहीं देती है। मोबाइल पर बात करती है। इससे रोकने पर झगड़ा होता है। मामले में अगली तारीख दी गई है।
थाना एत्माद्दौला क्षेत्र की रहने वाली युवती के पिता सेवानिवृत्त दरोगा है। उसकी शादी दो साल पहले ग्वालियर निवासी युवक से हुई थी। उनका एक बेटा भी है। युवती का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद पति प्रोफेसर बन गए। सरकारी नौकरी लगते ही उनका व्यवहार बदल गया। वह उससे बात नहीं करते। उसे नापसंद करने लगे। बाद में उनसे दहेज की मांग करने लगे। वह विरोध करती तो झगड़ा करने लगते। इस पर एक साल पहले मायके में आकर रहने लगी। तब से पति उसे लेने नहीं आए हैं। उसने पुलिस से शिकायत की। इस पर परिवार परामर्श केंद्र में बुलाया गया।
पति का आरोप है कि पत्नी अपना सारा समय मोबाइल पर घरवालों से बात करने में बिताती है। घर में काम भी नहीं करती है। मोबाइल पर बात करने से मना किया, लेकिन मानती नहीं है। बेटे से भी नहीं मिलने दे रही है। रविवार को पति-पत्नी काउंसिलिंग की गई। मगर, दोनों काउंसलर के सामने भी झगड़ने लगे। पति पत्नी के घरवालों से बात करने पर झगड़ा होने की बात कर रहा है। दोनों को अगली तारीख पर बुलाया गया है।