दो भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल : ऐलनाबाद से पवन बेनिवाल और हिसार से अशोक गोयल मंगालीवाला ने छोड़ी पार्टी

नई दिल्ली ।

ऐलनाबाद उपचुनाव से पहले ही भाजपा को झटका लग गया है। ऐलनाबाद से दो बार भाजपा की तरफ से विधानसभा प्रत्याशी रहे पवन बेनिवाल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पवन बेनिवाल के अलावा हिसार से भाजपा नेता एंव कारोबारी अशोक गोयल मंगालीवाला व करनाल से पूर्व सांसद तारासिंह के बेटे कंवरजीत सिंह भी इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। तीनों नेताओं ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की हरियाणा अध्यक्षा कुमारी शैलजा व प्रभारी विवेक बंसल की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा है।

इस मौके पर कुमारी शैलजा ने कहा कि जिस तरह से भाजपा के राज में किसानों, मजदूरों व अन्य वर्गों पर शोषण बढ़ गया हैं, उससे हर वर्ग को अब कांग्रेस से उम्मीद बची है। इसी कारण से लगातार दूसरे दलों के नेता कांग्रेस में अपना विश्वास जता रहे हैं। पार्टी में नए शामिल हुए नेता पवन बेनिवाल दो बार सिरसा की ऐलनाबाद सीट से भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ चुके हैं और दूसरे नंबर पर रहे थे। भाजपा सरकार में वह हरियाणा बीज विकास निगम के चेयरमैन रह चुके हैं।

ऐलनाबाद चुनाव से पहले भाजपा नेता का कांग्रेस में शामिल हो जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हिसार वासी अशोक गोयल जिले के गांव मंगाली के रहने वाले हैं और देश व विदेश में तेल के बड़े कारोबारी हैं। इससे पहले वह भाजपा में सक्रिय थे और लोकसभा टिकट के लिए प्रयास कर रहे थे, लेकिन उनको टिकट नहीं मिल पाई थी। करनाल से सरदार कंवरजीत सिंह इनेलो के जिला उपाध्यक्ष थे और इनके पिता सरदार तारा सिंह कांग्रेस की तरफ से पूर्व सांसद व मंत्री रह चुके हैं। तीनों नेताओं को पार्टी में शामिल करते समय कुमारी शैलजा ने बताया कि ये बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं।