तीन बच्चों की मां स्वजनों को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर ले उड़ी डेढ लाख और जेवरात

लोहारू । राजेन्द्र सैनी ।
आठ साल पूर्व पंजाब से शादी करके लाई गई एक युवती चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर स्वजनों के घर से डेढ लाख रुपये की नकदी और लाखों रुपये के कीमती जेवरात ले उड़ी। पुलिस ने आरोपित युवती के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के जिला  चुरु के गांव  औजरिया निवासी सतबीर ने बताया कि आठ वर्ष पूर्व उसकी शादी पंजाब के लुधियाना क्षेत्र में मंजीत नाम की लड़की से हुई थी। उससे उसके दो बेटी व  एक  बेटा है।  पिछले काफी दिनों से वह ढिगावा गांव  में अपनी बहन सुमित्रा के पास परिवार सहित रहता है।
शनिवार की सुबह 6 बजे उसकी बहन सुमित्रा, उसकी बेटी तथा उसकी पत्नी मंजीत व तीनों बच्चे सही सलामत थे। दिनचर्या के अनुसार पत्नी मंजीत पूरे परिवार के लिए चाय लेकर आई। इस  चाय को पीते ही वे सब बेसुध हो गए। पड़ोसी टीलू उर्फ राजबीर ने शाम 3 बजे घर आकर हमें पानी के छींटे मारकर उठाया। उठते ही उन्हें उल्टी शुरू हो गई। होश में आने पर उसकी बहन सुमित्रा ने घर में पत्नी मंजीत को ढूंढा, लेकिन वह कहीं भी नहीं मिली। शक होने पर उन्होंने घर में बिखरा सामान देखा। अलमारी व संदूकें खुली पड़ी थी और सामान बिखरा हुआ था।  घर से डेढ  लाख रुपये नकद तथा सोने-चांदी के कई कीमती जेवरात गायब मिले। इसके बाद तबीयत खराब होने पर उन्होंने अस्पताल में अपना इलाज कराया। आरोपित पत्नी पति का मोबाइल भी अपने साथ  ले गई। बच्चे घर ही छोड़ गई।
थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपित पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।