किंग खान को बड़ा झटका, BYJUS ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

मुंबई / नई दिल्ली ।

क्रूज ड्रग्स को लेकर बीते कुछ वक्त से आर्यन खान लगातार चर्चा में बने हुए हैं। ऐसे में अब इसका असर उनके पिता शाहरुख खान की प्रोफेशनल लाइफ पर भी देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि लर्निंग ऐप BYJU’S (बायजू’स) ने फिलहाल के लिए शाहरुख के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। शाहरुख की स्पॉन्सरशिप डील्स में बायजूस सबसे बड़ा ब्रांड था। इस ब्रांड को एंडोर्स करने के बदले शाहरुख को सालाना 3 से 4 करोड़ रुपए मिलते थे। वे 2017 से कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा उनके पास ICICI बैंक, रिलायंस जियो, LG, दुबई टूरिज्म, हुंडई जैसी करीब 40 कंपनियों का एंडोर्समेंट हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल जब से आर्यन खान का नाम क्रूज ड्रग्स केस में सामने आया है, तभी से एक ओर जहां शाहरुख खान को फैन्स सपोर्ट कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। जिसके बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि न सिर्फ बायजू’स ने फिलहाल के लिए शाहरुख के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी, बल्कि प्री-बुकिंग ऐड की रिलीजिंग भी नहीं की जा रही है।

क्या हो सकती है इस फैसले की वजह
सोशल मीडिया पर कई ट्रोल्स, ट्रोलिंग में बायजू’स लर्निंग ऐप को भी घसीट रहे हैं। ट्रोल पोस्ट में ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी शाहरुख को ब्रांड एंबेसडर बनाकर क्या संदेश दे रही है? क्या एक्टर अपने बेटे को यही सब सिखाते हैं। वहीं शाहरुख के चलते बायजू’स के कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर कंपनी की इमेज खराब हो रही है, जिसके चलते ऐसा फैसला लिया गया है।

बता दें कि शाहरुख खान भले ही जीरो के बाद ऑनस्क्रीन नजर नहीं आए हैं, लेकिन विज्ञापन वर्ल्ड में शाहरुख का दबदबा कायम है। जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान करीब 40 कंपनियों को एंडोर्स करते हैं। इस लिस्ट में बायजू’स के अलावा आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस जियो, एलजी, दुबई टूरिज्म, हुंडई सहित कई अन्य शामिल हैं।