महिला को पहले ज्योतिष ने ठगा, राष्ट्रीय उपभोक्ता शिकायत बोर्ड की फर्जी वेबसाइट पर शिकायत पर फिर ठगी गई

नोएडा । राजेश शर्मा ।

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में एक महिला को ठग ने ज्योतिष बनकर महिला से रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद महिला ने नेशनल कंज्यूमर शिकायत बोर्ड पर शिकायत की तो उनसे फिर ठगी हो गई। इस संबंध में पीड़िता ने सेक्टर-49 थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सोसाइटी निवासी शिल्पी वर्मा ने पुलिस को शिकायत दी की कि वह पिछले कुछ दिनों से पारिवारिक परेशानियों से जूझ रही थीं। उन्होंने इंटरनेट से मोबाइल नंबर लेकर कथित ज्योतिष के पास कॉल की। आरोपी ने अपना नाम आनंद बताया। उसने कहा कि वह काफी समय से ज्योतिषी का काम कर रहा है और चंडीगढ़ के अजीत सिंह नगर में रहता है। आरोपी ने कहा कि वह पूजा पाठ करके सारी पारिवारिक परेशानियां खत्म कर देगा। इसके एवज में आरोपी ने महिला से 11500 रुपये मांगे। इस पर महिला ने उसे गूगल पे के माध्यम से 31 अगस्त को रुपये ट्रांसफर कर दिए। फिर आरोपी ने अलग-अलग बहाने से महिला से 40 हजार रुपये की और मांग की। इस बार महिला को उस पर शक हो गया और उसने रुपये देने से इनकार कर दिया। आरोप है कि रुपये न देने पर ठग ने महिला को जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने सारे मामले का खुलासा होने के बाद नेशनल कंज्यूमर शिकायत बोर्ड पर शिकायत की। महिला का कहना है कि उनके पास दो अक्तूबर को एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बोर्ड का सदस्य बताया। उसने कहा कि उनकी शिकायत दर्ज कर ली गई है। जल्दी मामले में कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच आरोपी ने महिला के बैंक खाते की डिटेल लेकर उनके खाते से 10 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। कुछ देर बाद महिला के खाते से 34 हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीड़िता ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ केस कर जांच शुरू कर दी है।